आपसी कलह के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने अरूण कुमार को रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया।

By:VOB.

बिहार में रालोसपा यानि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी में चल रहे अंदरूनी कलह के बीच पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. अरूण कुमार की अध्यक्ष पद से छुट्टी कर दी है. गुरूवार को दिल्ली में कुशवाहा ने अपने समर्थकों के साथ बैठक करने के बाद ये फैसला लिया.

डा. अरूण कुमार पार्टी के तीन सांसदों में से एक हैं. वो बिहार की जहानाबाद सीट से सांसद हैं. पिछले कई दिनों से पार्टी के अंदर विवाद की खबरें सामने आ रही थी और कई बार दोनों नेताओं में मनमुटाव सार्वजनिक तौर पर भी देखने को मिला था. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को हटाने के अलावा कुशवाहा ने पार्टी की प्रदेश इकाई को भी भंग कर दिया है.

ऐसा माना जा रहा था कि पार्टी बहुत जल्द ही बड़ा फैसला लेगी. कुशवाहा से विवाद के बाद से अरूण कुमार और कुशवाहा गुट के समर्थकों के बीच पार्टी के प्रदेश कार्यालय में भी तनातनी का माहौल देखने को मिला था. दोनों नेताओं के बीच विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट बंटवारे के बाद से ही विवाद चल रहा था. उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा केंद्र सरकार में भी शामिल है.

जहानाबाद से सांसद अरूण कुमार रालोसपा से पहले जेडीयू, समता पार्टी और लोजपा में भी रह चुके हैं. वो दूसरी बार जहानाबाद से सांसद बने हैं.

Advertisements