बिहार में एक और BDO को मिली धमकी, फोन पर मांगी गई 50 लाख की रंगदारी।

By:VOB.

बिहार में प्रखंड विकास पदाधिकारी स्तर के अधिकारियों को फोन पर धमकी का सिलसिला रूक नहीं रहा है। जिले के योगापट्टी प्रखंड के बीडीओ रामानुज कौशिक को फोन कर अपराधियों ने 50 लाख रूपए रंगदारी की मांग की है। रंगदारी नहीं देने पर बीडीओ को जान मारने की धमकी दी गई है। रंगदारी की रकम दस दिनों के भीतर मोतिहारी के चंडीस्थान के पास पहुंचाने को कहा गया है।

घटना 24 जून की ही है लेकिन खुलासा तब हुआ जब बीडीओ ने इसकी सूचना जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को दी।मामले में बीडीओ ने योगापट्टी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है। बीडीओ पूर्वी चंपारण के जिलामुख्यालय मोतिहारी के वार्ड नंबर 13 न्यू अगरवा बंगाली लॉज के पास के निवासी हैं।

जानकारी के अनुसार 24 जून को संध्या 7:33 बजे बीडीओ के सेलफोन पर 9661403571 से एक फोन आया औऱ फोन करने वाले ने बीडीओ से 50 लाख रुपये रंगदारी की मांग की और कहा कि 10 दिन के भीतर मोतिहारी के चंडीस्थान के पास रुपये पहुंचा दें। कॉल करने वाले ने गाली-गलौज करते हुए रंगदारी की रकम नहीं देने पर जान मारने की धमकी भी दी।

इस फोन से सकते में आए बीडीओ ने डीएम और एसपी को सूचना दी है। डीएम के आदेश पर बीडीओ ने मामले को लेकर योगांपट्टी थाने मे गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस बाबत एसपी अभियान राजेश कुमार ने बताया कि मामले की तहकीकात शुरू कर दी गई है

लगातार मिल रही धमकी….

अभी तीन चार दिन पहले अपराधियों ने सिवान जिले के गुठनी प्रखंड के बीडीओ से दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। यह रंगदारी उन्हें फोन पर नहीं बल्कि पत्र भेजकर मांगी गई थी। पत्र प्रेषक के रूप में भाकपा माओबादी का जिक्र था। इस मामले में भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

Advertisements