भागलपुर :कृषि कॉलेज के प्राचार्य को दी गई विदाई।

By:VOB.

अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मृदा वैज्ञानिक सह बिहार कृषि कॉलेज के प्राचार्य रहे डॉ. बीबी मिश्रा गुरूवार को सेवानिवृत हो गए। मौके पर ही कृषि विवि परिवार की ओर से प्रेक्षागृह में एक समारोह आयोजित कर उन्हें सम्मान के साथ भावभीनी विदाई दी गई।

विदाई के मौके पर बीएयू के कुलपति ने उन्हें अंगवस्त्र प्रदान कर उपहार भी भेंट किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कुलपति ने मौके पर कहा कि डॉ. बीबी मिश्रा ने अपने मेधा के बल पर मृदा विज्ञान के क्षेत्र में विश्वसनीय उपलब्धियां हासिल कर विवि को गौरवान्वित किया है। मृदा विज्ञान के परिपेक्ष्य में अथक व सार्थक प्रयास सदैव प्रेरणादायी रहेगा

इसके पूर्व कुलपति ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नाथनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक अजय कुमार मंडल का पुष्पगुच्छ के साथ स्वागत किया।

विदाई सह सम्मान समरोह में बतौर मुख्य अतिथि विधायक अजय कुमार मंडल ने भी डॉ. मिश्रा के तारीफ का पुल बांधा। उन्होंने पूरी अपेक्षा के साथ कहा कि सेवानिवृति के बाद भी ऐसे वैज्ञानिक का विवि व किसानों को सदैव साथ मिलता रहेगा।

शिक्षा परिषद के सचिव डॉ. संजय सहाय ने सेवानिवृत प्राचार्य डॉ. मिश्रा के कार्यकाल की एक-एक उपलब्धियों को विस्तार से रखा और उसे प्रेरणा का स्त्रोत बताया। मौके पर कॉलेज व विवि के सभी अधिकारी उपस्थित थे। अंत में धन्यवाद ज्ञापन उद्यान फल विभाग के अध्यक्ष डॉ. फिजा अहमद द्वारा किया गया।

Advertisements