रूबी राय की कॉपियां बिहार बोर्ड के स्ट्रांग रूम से गायब, SIT जांच में जुटी।

By:VOB.

बिहार टॉपर्स स्कैम में अब एक और बड़ा मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आर्ट्स टॉपर रही रूबी राय की इंटर परीक्षा की आंसर शीट बोर्ड ऑफिस के स्ट्रांग रूम से गायब हो गई. इस खबर के बाद टॉपर घोटाले की जांच में जुटी एसआईटी के कान खड़े हो गए हैं.

गौरतलब है कि टॉपर्स स्कैम में हाईप्रोफाइल लोग शामिल हैं. बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष, सचिव, जदयू की पूर्व विधायक, बच्चा राय समेत कई लोगों को जेल भेजा जा चुका है. आशंका जाहिर की जा रही है कि जांच को कमजोर करनें के मकसद से कॉपियों को गायब किया गया होगा.

दरअसल, आंसर शीट को इंटर काउंसिल के स्ट्रांग रूम में रखा जाता है. जांच के बीच अचानक कॉपियां कैसे गायब हो गईं? इसके पीछे आ रही साजिश की बू को भांपते हुए एसआईटी ने मामले में बोर्ड ऑफिस से रिपोर्ट मांगी है.

सिटी एसपी चंदन कुशवाहा के मुताबिक यह पूछा गया है कि किन परिस्थितियों में कॉपियां गायब हो गई? इसके पीछे किसकी जिम्मेदारी थी? रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी. फिलहाल इसके पीछे कई अफसर और कर्मचारी शक के घेरे में हैं.

खबरों के मुताबिक, रूबी राय ने एग्जाम के दौरान शायद आंसर खुद नहीं लिखे थे. माना जा रहा है कि ये आंसर एग्जाम के बाद कहीं और किसी दूसरे शख्स से लिखवाए गए थे. पटना के एसएसपी मनु महाराज ने खुद इस बात को कन्फर्म किया है कि रूबी की हैंडराइटिंग की जांच शुरू हो चुकी है.

दूसरी ओर खबर है कि पुलिस पहले ही रूबी की हैंडराइटिंग का सैम्पल एफएसएल को भेज चुकी है. रूबी की गिरफ्तारी के फौरन बाद अलग से उसकी हैंडराइटिंग का सैम्पल लिया गया था.

रूबी को 8 जुलाई तक ज्युडिशियल कस्टडी में रखने के ऑर्डर कोर्ट ने दिए हैं.

Advertisements