सीवान में 7 अष्टधातु की मूर्तियां चोरी, करोड़ों की कीमत।

By:VOB.

    
सीवान जिले के गोरेयाकोठी थाने के चैनपुर पिपरा मठ से चोरों ने शुक्रवार की रात राम-जानकी समेत 7 भगवान के अष्टधातु की मूर्तियों की चोरी कर ली। चोरी गई मूर्तियों में राम-जानकी की दो बड़ी व पांच अन्य छोटी मुर्तियां शामिल है। लोगों ने बताया की सबों का वजन 50 से 60 किलोग्राम के बीच होगा। 

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। चोरों ने बाजार पर खड़ी एक गैस एजेंसी के पिकअप वैन की भी चोरी कर ली। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अमित कुमार दल-बल के साथ मंदिर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गए हैं। गोरेयाकोठी का चैनपुर पिपरा मठ शुरू से ही विवादित रहा है। अभी मंदिर ट्रस्ट के अधीन चल रहा है। मूर्ति चोरी की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ मंदिर के आसपास जुट गई। 

ग्रामीणों के अनुसार विवाद के चलते मंदिर के पुजारी अवधेश दास उर्फ क्रांति दास रात में बगल के गांव में सोने चले गए। खाना बनाने वाला एक बृद्ध गुल्ला मंदिर में सोया था। सुबह लोगों को मूर्ति के चोरी की जानकारी हुई। लोगों ने रसोइए को जगा घटना की जानकारी दी। लोगों ने इसकी सूचना गोरेयाकोठी थाने के अलावा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को भी दी। गोरेयाकोठी थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। शीघ्र मूर्तियों को बरामद किया जाएगा।

Advertisements