मुश्किल में Jio की फ्री कॉलिंग और डाटा सर्विस… 

एयरटेल के विरोध के बाद मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो की निर्धारित 90 दिन के बाद भी फ्री कॉलिंग और डाटा सेवाओं पर तलवार लटकने लगी है। मुफ्त सेवाएं जारी रखने पर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने जियो को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
ट्राई ने पूछा है कि कंपनी यह बताए कि फ्री सेवाओं को आगे बढ़ाने को नियमों का उल्लंघन क्यों न माना जाए क्योंकि प्रमोशन ऑफर्स की समय सीमा 90 दिन होती है।
एक अंग्रेजी समाचार पत्र में छपी खबर के अनुसार, एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कंपनी से पूछा गया है कि दोनों प्लांस अलग कैसे हैं? इसके बारे में एक सप्ताह पहले ही पत्र भेजा जा चुका है। उनसे किसी भी समय जवाब आने की उम्मीद है। हमलोग इस मामले को गंभीरता से देख रहे हैं।
जियो को 20 दिसंबर को नोटिस भेजा गया था, उसे पांच दिन के अंदर जवाब देने को कहा गया है। साथ ही कंपनी से पूछा गया है कि वह स्पष्ट करें कि उनके प्रमोशनल स्कीम को दूसरी कंपनियों के लिए हानि पहुंचाने वाला क्यों नहीं माना जाना चाहिए?

जियो ने एक दिसंबर को दिया था ‘हैपी न्यू ईयर ऑफर’
रिलायंस जियो ने 1 दिसंबर को ‘हैपी न्यू ईयर ऑफर’ के तहत वर्तमान और नए ग्राहकों के लिए फ्री डाटा और कॉलिंग ऑफर पेश किया था। इससे पहले कंपनी ने सितंबर में ‘वेलकम’ ऑफर के तहत फ्री डाटा और कॉलिंग ऑफर दिया था, जो संभवतः 3 दिसंबर को खत्म होने वाला था। 

अधिकारी कहना है कि प्रारंभिक जांच को देखते हुए ‘प्रथम दृष्टया’ ऐसा लगता है कि डाटा ऑफर में मामूली बदलाव करके पूराने प्रमोशनल ऑफर को फिर से पेश किया गया है। 

हालांकि कंपनी ने सात दिसंबर को ट्राई को सूचित किया था कि दूसरा प्रमोशनल ऑफर नए ग्राहकों के लिए 4 दिसंबर से तीन महीने के लिए उपलब्ध होगा। इसके साथ ही पुराने ग्राहकों को भी नए ऑफर का लाभ मिलेगा।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s