JLNMCH में अगले साल लग जाएगा एमआरआई मशीन।


मायागंज अस्पताल में मार्च-2017 तक एमआरआई मशीन लग जाएगी। इससे बड़ी संख्या में मरीजों को लाभ मिलेगा। तैयारी के मुताबिक, जनवरी के आखिरी हफ्ते तक टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी और मार्च तक इंस्टॉलेशन का काम पूरा हो जाएगा।
इसके साथ ही दुर्घटना के शिकार या गंभीर मरीजों को कम फीस में एमआरआई की सुविधा मिलने लगेगी। हालांकि, मशीन इंस्टॉल होने के बाद ही जांच की फीस तय की जाएगी। अस्पताल अधीक्षक डॉ. आरसी मंडल ने कहा कि एमआरआई मशीन जल्द से जल्द इंस्टॉल कराने की कोशिश की जा रही है।
दरअसल, बिहार चिकित्सा सेवा और इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेज के लिए सीटी स्कैन और एमआरआई मशीन के लिए एक साथ टेंडर निकाला गया है। जेएलएनएमसीएच भागलपुर के अलावा एएनएमएमसीएच गया, एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर, वीआईएमएस पावापुरी और बेतिया मेडिकल कॉलेज को नई सुविधा मिलनी है।
क्या है तैयारी
एजेंसियों को 30 दिसंबर से 24 जनवरी तक बिड के लिए समय दिया गया है। इस बीच 6 जनवरी को बिस्कोमान स्थित बिहार चिकित्सा सेवा और इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड में टेंडर को लेकर जानकारी दी जाएगी। टेंडर डालने की आखिरी तारीख 28 जनवरी और कागजात जमा करने की तारीख 31 जनवरी रखी गई है। 31 जनवरी को टेक्निकल बिड खोला जाएगा। इसके बाद चयनित एजेंसी फाइनेंशियल बिड में जाएगी और 15 फरवरी तक यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s