Career Point भागलपुर में ऑल इंडिया टेस्ट सीरीज का आयोजन।


भागलपुर, बिहार। 
8 जनवरी, 2016

स्मार्ट सिटी भागलपुर के छात्रों के लिए मेडिकल और इंजिनियरिंग की प्रवेश परीक्षा में सफलता का परचम लहराने के लिए करियर प्वाइंट कोटा ने छात्रों के अंदर आत्मविश्वास भर दिया है. इसी कवायद के तहत करियर प्वाइंट कोटा की भागलपुर शाखा ने रविवार को ऑल इंडिया टेस्ट सीरीज का आयोजन कियाl गौरतलब है कि इस संस्थान ने मेडिकल और इंजीनियरिंग की परीक्षा में छात्रों को सफलता दिलाने के लिए दो हफ्ता पहले ही कॉम्पैक्ट. कोर्स की शुरुआत की है. कॉम्पैक्ट कोर्स उन स्टूडेंट के लिए शुरू किया गया है, जो 2017 की जेईई मेन और नीट परीक्षा में भाग लेंगे.

कोटा से आए अनुभवी शिक्षकों ने स्मार्ट सिटी के छात्रों की काफी सराहना की है. शिक्षकों ने कहा कि यहां के छात्र काफी मेहनत कर रहे हैं, इतना ही नहीं शिक्षक भी छात्रों को सफलता दिलाने के लिए काफी तत्पर हैं. सिर्फ दो हफ्ते का कॉम्पैक्ट कोर्स की पढ़ाई के बाद से ही सभी छात्रों में गजब का आत्मविश्वास बढ़ गया है. जब छात्रों से शिक्षकों के पढ़ाने की शैली और भागलपुर सेंटर में उपलब्ध सुविधाओं के बारे मेंमें फीडबैक लिया गया तो, सभी छात्रों और उनके अभिभावकों ने काफी सराहना की. अभिभावकों ने कहा कि जब कोटा जैसी तैयारी भागलपुर में ही उपलब्ध है तो फिर बच्चों को अपने शहर से बाहर भेजने की कोई जरुरत ही नहीं है.

कॉम्पैक्ट कोर्स में उन छात्रों ने भी अपना नामांकन कराया जो पहले से कोटा में पढ़ रहे थे. यहां की सुविधा को देखते हुए कोटा सेंटर से अपना नाम कटवा कर भागलपुर सेंटर में दाखिला लिया है और यहां वो संतुष्ट हैं.

आपको बता दें कि कॉम्पैक्ट कोर्स एक तरह से क्रैश कोर्स जैसा है और जो छात्र 12वीं पास है या 2017 में 12वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होगा, उसके लिए ये कोर्स काफी उपयोगी और लाभदायक है. इस कोर्स के माध्यम से कुछ ही महीनों में पूरे वर्ष पढ़े विषयों को साइंटिफिक और ट्रिकी अप्रोच के साथ रिवीजन कराया जाता है ताकि बोर्ड परीक्षा के साथ-साथ आईआईटी और मेडिकल में दाखिले के लिए भी तैयारी एक साथ हो जाएं.

ये कोर्स पहले भारत के बड़े-बड़े शहरों में ही आयेजित होता था और इसमें वही छात्र हिस्सा ले सकता था, जो बड़े शहरों में रह कर तैयारी करता था, लेकिन यही सुविधा पहली बार स्मार्ट सिटी भागलपुर के छात्रों को उनके ही शहर में करियर प्वाइंट भागलपुर मुहैया करा रहा है.

करियर प्वाइंट भागलपुर के निदेशक डॉ. मधुरेंद्र कुमार और सेंटर हेड रविकांत घोष ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि कॉम्पैक्ट कोर्स की अवधि सिर्फ चार महीने की है. देश के कुशल, दक्ष और ख्यातिप्राप्त शिक्षकों के निर्देशन में इस कोर्स को कराया जा रहा है.
सेंटर हेड रविकांत घोष ने बताया कि कॉम्पैक्ट कोर्स के अंतर्गत छात्रों को प्रतिदिन पांच घंटे सभी विषयों की क्लास दी जा रही है़. साथ ही साथ एक्सपर्ट द्वारा तैयार की गई स्टडी मेटेरियल, डेली प्रैक्टिस प्रैक्टिस पेपर, विडियो लेक्चर लैब, वीकली क्लास टेस्ट, ऑल इंडिया टेस्ट सीरीज और अन्य सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है, जो अभी तक सिर्फ देश के बड़े शहरों में ही उपलब्ध थी.

2017 में होने वाली नीट परीक्षा के लिए जल्द ही फॉर्म आ जाएगा. इसकी तैयारी कराने के लिए करियर प्वाइंट कोटा की भागलपुर शाखा काफी तत्पर है. जिस छात्र की तैयारी में थोड़ी बहुत कमी रह गई तो, कॉम्पैक्ट कोर्स में दाखिला ले सकता है क्योंकि परीक्षा में कुछ महीने अभी बाकी है. कोर्स या अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए छात्र करियर प्वाइंट भागलपुर के हेल्प डेस्क नंबर 9523098130 और 9523098131 पर संपर्क सर सकते हैं.

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s