अधिकारियों पर बरसे मंत्री ललन सिंह,सात निश्चय योजनाओं के क्रियान्वयन में कोताही हुई तो नपेंगे। 


मुख्यमंत्री की सात निश्चय यात्रा से पहले हर डाटा को अपडेट कर लें। सीएम यहां की हर योजनाओं की गंभीरता से समीक्षा करेंगे। सात निश्चय से जुड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चूक होने पर अधिकारी नप जाएंगे। जिले के प्रभारी मंत्री ललन सिंह ने गुरुवार को भागलपुर जिले की समीक्षा बैठक के दौरान ये बातें कहीं। कहलगांव और नवगछिया नगर पंचायत में सात निश्चय से जुड़ी योजना की कमजोर शुरुआत पर वे विफर गए। उन्होंने दोनों जगहों के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। बोले सात निश्चय पर काम बीते वर्ष के अक्टूबर से ही शुरू हो गया है पर यहां से योजनाओं का प्राक्कलन तक तैयार नहीं होना गंभीर मामला है। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल प्राक्कलन बनाकर सरकार को भेजने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि सात निश्चय पर काम शुरू कराने के लिए सरकार पर्याप्त पैसे देगी।

डीआरडीए सभागार में करीब एक घंटे की समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री ने उन तमाम योजनाओं की समीक्षा की, जिसके बारे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समीक्षा के दौरान बात करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने जिला निबंधन केंद्र पर हो रहे कामकाज की विस्तार से जानकारी ली। समीक्षा के दौरान प्रधान सचिव चंचल कुमार, प्रमंडलीय आयुक्त अजय कुमार चौधरी, डीएम आदेश तितरमारे, एएसपी मनोज कुमार, डीडीसी अमित कुमार, एसडीओ कुमार अनुज सहित जिले भर के सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री 19 को करेंगे प्रमंडल की समीक्षा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निश्चय यात्रा के क्रम में भागलपुर में 19 जनवरी को प्रमंडल की समीक्षा करेंगे। वे यहां भागलपुर और बांका के अधिकारियों से उनके इलाके की तरक्की की जानकारी लेंगे।

प्रभारी मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने बताया कि 19 को भागलपुर आने के बाद मुख्यमंत्री बांका जाएंगे। वहां बौंसी के एक पंचायत का दौरा करेंगे। इसके बाद चेतना सभा करेंगे, वहां का जिला निबंधन केंद्र देखेंगे। इसके बाद भागलपुर आकर भागलपुर और बांका जिले की संयुक्त समीक्षा करेंगे। अगले दिन वे नाथनगर के हरिदासपुर जाएंगे और गांव की विकास योजनाओं का जायजा लेंगे। इसके बाद वे जिला निबंधन केंद्र का कामकाज देखेंगे। सैंडिस कंपाउंड में चेतना सभा के बाद यदि मौका मिला तो बरारी स्थित महिला आइटीआइ का भी उद्घाटन करेंगे।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s