आज से और सर्द होगा मौसम, सुबह में कोहरा तो दिन में धुंध के बीच होगी धूप


तेज पछुआ हवा से बढ़ती रहेगी कनकनी, 15 के बाद राहत के आसार

भागलपुर : तेज-चटख धूप के बीच गुरुवार बीता, लेकिन तेज पछुआ हवा ने लोगों के गुनगुनी धूप लेने के मजे को किरकिरा किया. दिन के पारे में दो डिग्री सेल्सियस के उछाल के बावजूद दिन भर तेज चली पछुआ हवा लोगों को कनकनी का एहसास कराती रही. माैसम विभाग के अनुसार अभी हवा की गति में एक से दो किमी प्रतिघंटे की और तेजी आयेगी. हिमालय से आने वाली सर्द हवाओं के कारण न केवल नमी बढ़ेगी बल्कि कनकनी में भी इजाफा होगा. 15 जनवरी के बाद मौसम में सुधार होना शुरू हो जायेगा.
िदन में खिली धूप, रात में ठिठुरा देती है कनकनी
तिथि अधिकतम न्यूनतम

6 19.6 8.2
7 20.2 7.0
8 20.0 7.6
9 23.4 7.4
10 23.5 10.5
11 20.0 11.0
12 22.0 8.2
दिन के पारे में दो डिग्री का उछाल रात में ठंड बढ़ी
बुधवार के मुकाबले गुरुवार के न्यूनतम तापमान में 2.8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आयी, जबकि दिन का तापमान दो डिग्री सेल्सियस चढ़ गया. जो पिछले तीन में सबसे सर्द रहा. आर्दता 95 प्रतिशत रही, जबकि दिन भर 5.6 किमी प्रतिघंटे की औसत रफ्तार से पछुआ हवा बही. मौसम वैज्ञानिक डॉ बीरेंद्र कुमार के अनुसार शुक्रवार से मौसम और सर्द हो जायेगा. आसमान साफ रहने से धूप तो होगी लेकिन शिमला-कश्मीर से आने वाली सर्द हवा कनकनी बढ़ायेगी. दिन का पारा 21-22 व रात का पारा सात से नौ डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. सुबह में कोहरा धुंध रहेगा, लेकिन तेज हवाओं से यह 10 बजे तक छंट जायेंगे.
विक्रमशिला डाउन 18 घंटे लेट
आनंद बिहार से भागलपुर आनेवाली डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस भागलपुर अपनेे नियत समय से पिछले एक माह से लेट चल रही है. गुरुवार को भागलपुर से जानेवाली अप विक्रमशिला एक्सप्रेस अपने नियत समय 11:15 बजे खुली. वहीं आनंद विहार से गुरुवार जो डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस को दिन के 12:25 बजे भागलपुर पहुंचना था,वह गाड़ी 18 घंटे लेट चल रही है. यह ट्रेन रात दो बजे के करीब भागलपुर आयेगी. गुरुवार की रात 11:45 बजे भागलपुर से जम्मूतवी जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस रद्द रहेगी. 11 जनवरी को रात 11:25 बजे डिब्रूगढ़ से दिल्ली जानेवाली अप ब्रह्मपुत्र मेल जो 12 जनवरी को भागलपुर आती है.

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s